- Advertisement -
HomeEntertainmentशिबानी दांडेकर: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की देखभाल के लिए...

शिबानी दांडेकर: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की देखभाल के लिए अपना जीवन लगा दिया

- Advertisement -
- Advertisement -

इंडिया टुडे टेलीविजन के साथ एक विशेष साक्षात्कार में शिबानी दांडेकर ने कहा कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को इस तरह से खलनायक होते देखना “अविश्वसनीय रूप से दुखद” है।



शिबानी दांडेकर ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अपनी करीबी दोस्त रिया चक्रवर्ती का बचाव करते हुए कहा कि उनकी देखभाल के लिए उन्होंने अपनी जान पर रोक लगा दी। इंडिया टुडे टेलीविजन के सुशांत मेहता के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में शिबानी ने कहा कि रिया एक अद्भुत परिवार से आती हैं और उन्हें इस तरह से खलनायक होते देखना ‘ अविश्वसनीय रूप से दुखद है ।

पेश हैं बातचीत के कुछ अंश:

रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर लगाए गए आरोपों का आप क्या जवाब देते हैं?

यह अविश्वसनीय रूप से दुखद है । मैं हम में से जो रिया और उसके अद्भुत, सरल, मध्यम वर्ग के परिवार को जानते है के लिए लगता है, अपमानित और इस तरह से खलनायक हो । उसके बुनियादी मानवाधिकारों को छीन लेना और यह समझने की कोशिश भी नहीं करना कि सच्चाई क्या है । हमें वास्तव में यह प्रश्न करने की आवश्यकता है कि हम एक मानव जाति के रूप में कहां हैं । क्या हम सच्चाई में रुचि रखते हैं? क्या हम यह समझने की कोशिश करना चाहते हैं कि सुशांत किस बात से गुजर रहे थे कि उनका रिश्ता क्या था? या हम केवल मनगढ़ंत विचारों और सनसनीखेज खबरों में रुचि रखते हैं? क्या हम सिर्फ इस टीवी सीरियल टाइप ड्रामा में दिलचस्पी रखते हैं?



वह एक लड़की थी जो एक लड़के से बेहद प्यार करती थी। वह उसकी जिंदगी का प्यार था । वह उसके साथ अपने जीवन के बाकी खर्च करने पर इरादा । और उसने उसका ख्याल रखा । अपने सबसे अंधेरे घंटों में वह इतना कष्ट झेल रहा था और वह चट्टान की तरह उसके साथ खड़ा था । वह उसकी शक्ति में सब कुछ किया उसके लिए वहां हो । वह पकड़ पर अपने जीवन डाल दिया, उसकी देखभाल करने के लिए । और यह वही है जो उसकी जिंदगी में अब आ गया है ।

और वह दोष देने के लिए सही व्यक्ति है । हमें वास्तव में स्वयं से पूछना होगा कि हम इस स्तर तक क्यों और कैसे मिले हैं । इससे पहले कि लड़की को बोलने का मौका मिले, इससे पहले कि उसे हमें यह बताने का मौका मिले कि क्या हुआ, मीडिया पहले ही तय कर चुका है कि वह यहां का बुरा इंसान है। वे पहले से ही उसे जाओ जाने से क्रूस पर चढ़ाया है । क्यों? आप यह सुनने में रुचि क्यों नहीं रखते कि उसे क्या कहना है? सच सुनने में आपकी दिलचस्पी क्यों नहीं है? हमने मानसिक स्वास्थ्य और इसके प्रभाव और महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के इस अवसर को पूरी तरह से क्यों याद किया है?

हमारे पास ऐसे लोगों का एक गुच्छा है जो सुशांत सिंह राजपूत के न्याय के लिए लड़ रहे हैं हमारे पास एसएसआर योद्धा हैं जो न्याय के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन आपने उनकी याददाश्त के लिए क्या किया है? आपने उसे वह शांति देने के लिए क्या किया है जिसकी उसे जरूरत है । यह एक पूरा मीडिया सर्कस बन गया है । उसके (रिया) परिवार को इतना नुकसान हो रहा है इस वजह से, उनके पास आत्मघाती विचार आए हैं, उन्होंने खुद को मारने के बारे में सोचा है, क्योंकि उन्होंने आपके परिवार से जितना दबाव झेला है । पूरा परिवार, पूरा परिवार। केवल एक चीज है कि उंहें जा रहा रखा है जानते हुए भी कि वे अपने पक्ष में सच है, लेकिन जो, मैंने तुमसे पूछा, सुनने के लिए तैयार है । हम पहले ही उसे ऐसे भयानक अपराधों का दोषी ठहरा चुके हैं । जब वह सब किया था उसके जीवन के प्यार के बाद देखो, उसकी गोपनीयता का संमान करते हैं । यह समझने की कोशिश करें कि मानसिक स्वास्थ्य बहुत ही व्यक्तिगत और निजी है। वह उसकी रक्षा कर रही थी । लेकिन हर किसी को जवाब चाहिए । हर कोई सच्चाई जानना चाहता है। ये लोग कौन हैं? क्या वे वहां थे?



क्यों नहीं यह संमान की एक निश्चित राशि के लायक सही तरीके से के साथ संभाला जा सकता है? सही समय पर जांच अधिकारियों को अपना काम करने दें। आप पहले ही इस गरीब लड़की और उसके परिवार को सूली पर चढ़ा चुके हैं । आपने उन्हें पॉइंट तोड़ने के लिए प्रताड़ित किया है । यह एक मां है। रिया की मां को ऐसी चिंता झेलनी पड़ी है। वह दवा पर है । फिर, हम मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बात कर रहे है कि हम इस पूरे परिवार का कारण बना है । क्योंकि अगर वे खुद को मारने के लिए थे, मीडिया ने क्या किया है, वह आत्महत्या के लिए उकसाने वाला है । यह वास्तव में आत्महत्या के लिए उकसाना है । दबाव की राशि आप मिल गया है, आप मीडिया से उनके भवन में तोड़ने से मिल गया है, उनके चौकीदार परेशान, उनके घर के लिए ऊपर पाने की कोशिश कर रहा । गोपनीयता कहां है? जरूरत कहां है? मेरा मतलब है, कमरा कहां है? इस लड़की के लिए एक नुकसान शोक करने के लिए। यह सिर्फ एक मीडिया उन्माद है कि गर्म खबर है कि आप से आगे बढ़ना होगा? उन सभी को वास्तव में उसे प्यार करता था और उसकी देखभाल । वे सब कुछ है कि वह के माध्यम से जा रहा था समझ में आया, हम एक बड़े पैमाने पर मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को संबोधित करने का अवसर याद किया है । देखिए, क्योंकि यह पूरा सर्कस चल रहा है और जब हर कोई चर्चा कर रहा है कि आज के लिए हॉट न्यूज क्या है, आज के लिए सनसनीखेज मनगढ़ंत खबर क्या है, यह परिवार आज भी किसी के नुकसान के साथ शोक करने की कोशिश कर रहा है जिसे वे प्यार करते हैं । यह लड़की अपने जीवन के प्यार के नुकसान को दुखी कर रही है । और यह भयावह है कि पिछले कुछ महीनों से क्या हो रहा है । मैं वास्तव में यह देखकर दुखी हूं कि मानवता क्या आई है, यहां तक कि इस तरह के समय में, जहां हम एक विश्व महामारी से गुजर रहे हैं, मानवता की कोई भी झलक जो हमने पूरी तरह से मिटा दी है ।

पहली बार कब हुई थी रिया ने आपको बताया था कि वो सुशांत को डेट कर रही हैं?



कुछ देर पहले की बात है। मेरा मतलब है, मैं सही तारीख याद नहीं कर सकते, लेकिन वे कुछ वर्षों के लिए डेटिंग कर रहे थे । मुझे बस याद है कि मैंने रिया को इस तरह कभी नहीं देखा है । वह बहुत अविश्वसनीय रूप से खुश था । वह तो प्यार में था । मैंने उसमें वह बदलाव देखा । मैं जानता था कि वह उसके लिए एक था । मुझे यह भी पता था कि वह अस्वस्थ है और उसने अपनी निजता की रक्षा के लिए बहुत कुछ किया । उसने उसकी रक्षा के लिए बहुत कुछ किया क्योंकि, दिन के अंत में, मानसिक स्वास्थ्य भी कुछ ऐसा है जो बहुत व्यक्तिगत है । आप इसके बारे में सभी से बात कर के आसपास नहीं चलाते हैं । वह सार्वजनिक हस्ती थे । वह सब कुछ है कि वह इस प्रक्रिया के माध्यम से अपने हाथ पकड़ की तरह सकता था, उसके लिए वहां के रूप में के रूप में अच्छी तरह के रूप में ज्यादा के रूप में वह कर सकता है, और फिर भी गोपनीयता के अपने अधिकार का संमान करते हैं । वह अपने व्यक्तिगत, चीजें है जो वह के माध्यम से जा रहा था के सभी की रक्षा की, वह उससे सभी की रक्षा की ।

क्या रिया ने कभी आपको सुशांत की मानसिक बीमारी के बारे में बताया? क्या उसने इसका उल्लेख किया? आप के साथ इस पर चर्चा?

उसने मुझे बताया कि वह अस्वस्थ है ।

उसने आपको पहली बार कब बताया? क्या कई बातचीत हुई? क्या वह बहुत व्यथित थी, मदद या कुछ समर्थन की तलाश में थी?

रिया के रूप में लचीला है और के रूप में मजबूत के रूप में वे आते हैं, वह उसे अपने मिशन के लिए उसकी देखभाल की । हां, बेशक यह बहुत, बहुत मुश्किल है किसी को भी, जो मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ एक साथी को संभाल रहा है कि के माध्यम से जाना है । तो, वहां एक है, तुंहें पता है, वह वहां स्पष्ट रूप से है, लेकिन उसके एक पक्ष के लिए मदद के लिए बाहर तक पहुंचने के लिए चाहता है, उसके दोस्तों से बात करते हैं । लेकिन तुम तो अपने साथी की देखभाल की है कि दुनिया में खो रहे है और उसके लिए वहां जा रहा है, 24 * 7, कि कई बार आप भी अपने दम पर है कि लड़ाई । तुम क्या तुम वहां हो सकता है और रक्षा और वह सुपर मजबूत था । वह हमेशा बहुत मजबूत रही हैं । मैं उसे जानता हूं जब से वह 16 साल का था ।



रिया ने सुशांत की मानसिक बीमारी के बारे में क्या कहा जब उन्होंने पहली बार आपसे इसका जिक्र किया?

उसने कहा कि वह कुछ चीजों से पीड़ित है । उसने कहा कि यह कुछ ऐसा था जिससे निपटना बहुत मुश्किल था । वहां उतार चढ़ाव के बहुत सारे थे, के रूप में वहां मानसिक स्वास्थ्य के साथ है । वहां थे, तुंहें पता है, कई डॉक्टरों । यह सिर्फ एक बहुत कठिन समय था क्योंकि चीजें कई बार महान है तो कई बार वे सबसे खराब के लिए एक मोड़ ले रहे हैं । और यह हमेशा उन बहुत अप्रत्याशित स्थितियों में से एक है जहां आप नहीं जानते कि प्रत्येक दिन की तरह होने जा रहा है । और मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक बहुत महत्वपूर्ण समय के लिए मानसिक स्वास्थ्य के प्रभाव को संबोधित और क्या किसी के माध्यम से एक साथी के रूप में चला जाता है जब आप कोई है जो मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के साथ काम कर रहे है के बारे में बात कर रहा था । और सुनो, अगर हम सिर्फ उसे पूछना बंद कर दिया, यह सब प्रकाश में लाया जा सकता है अगर किसी को सिर्फ वह क्या कहना है के माध्यम से चला गया सुनने के लिए तैयार था, बजाय उसे शुरू से ही क्रूस पर चढ़ाने की । वह यह सब समझा सकता था, लेकिन यह इस तरह के एक सार्वजनिक चर्चा बन गया है । हम सिर्फ यह बना दिया है, तुंहें पता है, कुछ है कि सिर्फ सार्वजनिक पकड़ लेता है । तो अब वह बाहर आने के लिए और इसके बारे में बात करने वाला है । कुछ है कि वह रक्षा और निजी रखने की कोशिश की । अब उसे बात करनी है ।

क्या आपको वह महीना याद है या शायद कोई डेट जब उन्होंने पहली बार सुशांत की मानसिक बीमारी के बारे में आपसे बात की थी?

नहीं, लेकिन यह काफी समय पहले की बात है । यह शायद एक साल पहले से अधिक था ।



क्या आपने उस पर अनुवर्ती कार्रवाई की? क्या आपको सुशांत के बारे में अधिक जानकारी मिली या वह किस माध्यम से जा रहे थे या रिया किस माध्यम से जा रही थीं?

मैंने उसके बारे में बात की । और वह इसे संभाल रही थी । वह सबसे अच्छा कर रही थी कि वह कर सकता था । उसके अच्छे दिन भी थे और बुरे दिन भी। लेकिन वह एक बार वह कुछ के बारे में अपने मन बनाता है सुना । वह लड़ने के लिए और अंत तक सही उसके साथ होने जा रहा था, तुंहें पता है, और यह कुछ था । वह उसकी जिंदगी का प्यार था । जब मैंने उन्हें एक साथ देखा तो आप इसे देख सकते थे । आप देख सकते हैं कि वे कैसे प्यार में थे । और यह एक मुश्किल काम के माध्यम से जाना था । मैं उन दोनों के लिए सोचता हूं ।

जब रिया ने 8 जून को सुशांत सिंह राजपूत के घर छोड़ दिया था। क्या उसने तुमसे तब बात की थी?



नहीं, वह नहीं था । उसने मुझसे बात नहीं की । मुझे लगता है कि वह सिर्फ अपने परिवार के घर चला गया । उसे अपने परिवार के आसपास होने की जरूरत थी । यह बहुत कुछ है। यह कोई है जो मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के माध्यम से जा रहा है कि बात करने के लिए आप पर एक टोल लेने के लिए शुरू होता है के साथ सौदा करने के लिए एक बहुत कुछ है । आप अपनी चिंता के माध्यम से जाना शुरू, आप तनाव की अपनी तरह के माध्यम से जाना शुरू और मुझे लगता है कि वह सिर्फ एक पल की जरूरत रीसेट करने के लिए, तुंहें पता है, बस एक पल रीसेट करने के लिए और फिर इसे फिर से संभाल कर सकता है ।

क्या 8 जून से 14 जून तक रिया से कोई बातचीत हुई थी?

नहीं

और एक बार खबर मिली सुशांत सिंह राजपूत का निधन हो गया था। मुझे यकीन है कि तुम उसे फोन करने की कोशिश कर रहा हूं । आगे जानिए क्या हुआ?

मैंने इसे देखा। मैं इसके बारे में मेरे एक दोस्त से सुना है । मैं इसे खबर पर देखा और आधे घंटे के भीतर मैं उसके घर गया था क्योंकि मैं उसके साथ संपर्क में नहीं मिल सकता है । और जाहिर है, जैसा कि उम्मीद थी, वह पूरी तरह से तबाह हो गई थी । मेरा मतलब है, उसने कभी सोचा भी नहीं होगा कि ऐसा हुआ होगा । मुझे नहीं लगता कि उसके परिवार में से किसी ने कभी सोचा होगा कि ऐसा हुआ होगा ।

वहां से मुंबई पुलिस पोस्टमार्टम में जांच शुरू करे, आंत की रिपोर्ट, डाई उद्योग की परेड कराई जाती है। अचानक आप सुशांत सिंह राजपूत के पिता रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज की गई इस FIR को देखिए। यह मामला सिर्फ एक बार बिहार में एफआईआर दर्ज होने के बाद बदल गया, यह भी राजनीतिक हो गया ।



रिया से आपकी क्या बातचीत हुई, फिर क्या मन की स्थिति थी? उसने आपसे क्या कहा?

देखो, जाहिर है, यह कुछ है कि एक बड़ा झटका के रूप में आता है । तुंहें पता है, तुम साल के पिछले कुछ खर्च किसी का हाथ पकड़, उंहें प्यार के रूप में ज्यादा के रूप में आप कर सकते हैं, उंहें सब कुछ है कि वे के माध्यम से जा रहे है के माध्यम से घूमना । आप इस अविश्वसनीय रूप से विनाशकारी खबर है कि वह अपनी जान ले ली है सुना है । आप उस के साथ शब्दों में आने की कोशिश कर रहे हैं, आप शोक करने की कोशिश कर रहे हैं । यह सब बहुत है । और फिर अचानक आप इसके लिए दोषी ठहराया जा रहा है । हम सिर्फ एक मिनट के लिए बंद कर सकते है बस कल्पना क्या है कि ऐसा महसूस करना चाहिए? यह सोचना कल्पना से परे है कि कोई है जो अपने जीवन का प्यार था, जो वह अकेले के बाद देखा । और आज जब हम सुशांत के लिए न्याय की तलाश करते हैं तो वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें अपमानित किया जा रहा है । उसे क्रूस पर चढ़ाया जा रहा है । वह अपने जीवन के प्यार की देखभाल के लिए खलनायक किया जा रहा है, यह दुनिया हम में रहते है क्योंकि कोई भी सच सुनना चाहता है ।

यह भी पढ़ें :चेतावनी: पैन-आधार लिंक नहीं किया? 10 हजार जुर्माना लगाया जा सकता है!

क्या आप सुशांत को जानते हैं? क्या तुमने कभी उससे मुलाकात की? क्या आप उससे मिले? क्या आपने उसके साथ बातचीत की?



मैं उससे कई बार अविश्वसनीय रूप से स्मार्ट, जीवन से भरा मिला । (वह था) बहुत शर्मीली जब वह पहली बार मुझसे मिला । अब जाहिर है, ऐसा इसलिए है क्योंकि रिया और मैं ऐसे करीबी दोस्त हैं । और, तुंहें पता है, वह स्पष्ट रूप से जाना जाता है कि मैं उसके बारे में बहुत कुछ सुना है । और वह मेरे लिए एक छोटी बहन की तरह है, तो मैं देख सकता था कि कैसे प्यार में उन दोनों थे । और यह सिर्फ सच है, यह बहुत दुखद है ।

अभी रिया की जांच कर रही तीन एजेंसियां हैं और आखिरकार सच्चाई सामने आ जाएगी । लेकिन मुझे कुछ बताइए, सभी के लिए इतना समय क्यों लगा, क्योंकि अब मैं देख रहा हूं कि सितारों ने उन्हें पहले 17 दिनों से अधिक समय तक समर्थन देना शुरू कर दिया है, इंडस्ट्री से एक शब्द नहीं, कुछ नहीं?

देखिए, मैं इंडस्ट्री की तरफ से नहीं बोल सकता। मैं सिर्फ एक व्यक्ति हूं। हममें से एक मुट्ठी भर है जो शुरू से ही रिया का समर्थन कर रहा है । क्योंकि हम जानते है कि वह सब के बारे में है । हम जानते हैं कि हमारा परिवार किस बारे में है । हम सच्चाई जानते हैं । और अंततः, यह बाहर आने के लिए और जो हमारी मदद की जरूरत के लिए लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है । हमें चुप नहीं रहना चाहिए । हम लोग हैं, जो वहां भी नहीं थे, जो भी अपने जीवन का एक हिस्सा नहीं थे, जो एक भगदड़ पर हैं, प्लेटफार्मों का उपयोग करने के लिए नफरत वमन, तुंहें पता है, सबसे भयावह बातें कहने के लिए रिया ंयायाधीश के लिए एक अवसर दिया है । यह समय के लिए बाहर आते है और किसी को आप को समर्थन दिखाने के लिए है

आप रिया को लंबे समय से जानते हैं। उसके व्यक्तित्व के बारे में ऐसा क्या है कि आप इतने निश्चिंत हैं कि आप कह रहे हैं कि वह इन चीजों में सक्षम नहीं है क्योंकि मामले की अभी जांच चल रही है? वह इस मामले में आरोपी नंबर वन है।



रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार ऐसी किसी भी चीज में सक्षम नहीं है, जिस पर आप उस पर आरोप लगा रहे हैं । वह सबसे प्यार, मजबूत, रंगीन, जीवंत व्यक्तित्व है । वह जीवन से भरा है । वह किसी को भी, जो उसकी जरूरत के लिए वहां है, बस कार्रवाई अकेले कैसे वह सुशांत का समर्थन किया, कि पर्याप्त नहीं है? वह सिर्फ उन चीजों में सक्षम नहीं है जो लोग उस पर आरोप लगा रहे हैं । वह सिर्फ इसके लिए सक्षम नहीं है । मैं उसे अब 12 साल के लिए जाना जाता है । मैं उसे जानता था इससे पहले कि वह एक वयस्क था । मैंने उसे बढ़ते देखा है ।

आरोप यह भी है कि उन्होंने सुशांत के परिवार की जगह अपने ही परिवार से ले ली कि उन्होंने अपनी जान लेने की कोशिश की?

आपके जीवन में जो भी महिला आती है, आप उन पर हमेशा भयानक चीजों का आरोप लगाएंगे। क्यों? ऐसा क्यों है कि वह पदभार ग्रहण करने की कोशिश की? ऐसा क्यों है कि उसके परिवार को लेने की कोशिश की? क्या सुशांत के लिए भी रिया के परिवार का हिस्सा बनने के लिए पर्याप्त जगह नहीं थी? उनके लिए उससे प्यार करना ठीक क्यों नहीं है? यह एक या दूसरे क्यों होना पड़ता है? वे उससे प्यार करते थे । वह एक शानदार आदमी था । वह अपने परिवार रिया के परिवार से प्यार करती थीं। कल्पना करना

आरोप थे कि वह सोने की खुदाई करने वाला था और उसने उससे चुराया था? कि वह अपने पैसे चुरा लिया?

बेशक, लोग ऐसा क्यों नहीं कहेंगे? यह पैसा कहां है कि वह चोरी हो गया है? कृपया मुझे बताइए। उसने चोरी किए ये 15 करोड़ कहां हैं? क्या हमने इसे अभी तक पाया है? मेरा मतलब है, तुंहें पता है, यह सिर्फ इतना है कि तस्वीर पेंट आसान है, है ना? एक हाई-प्रोफाइल व्यक्ति को डेट करना इतना आसान है और फिर लोगों का कहना है कि आप केवल उन्हें उस कारण से डेट कर रहे हैं।

इंडिया टुडे ने रिया चक्रवर्ती के साथ वह इंटरव्यू किया है । हमने कहानी का अपना पक्ष दिखाया, हमने यहां तक खबरें भी दी हैं कि कैसे परिवार को सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक बीमारी के बारे में पूरी जानकारी थी । और यह जहां तक उसकी बहनों में से एक के रूप में भी एक कानूनी पर्चे के बिना दवा का सुझाव है, लेकिन फिर भी, वे उसे नशीली दवाओं का आरोप लगा रहे हैं, उसे मनोचिकित्सकों के पास ले जाने की । आप उस आरोप का जवाब कैसे देते हैं?



खैर, वह निश्चित रूप से उसे नशीली दवा नहीं थी । देखो, मैं इस मामले में नहीं जा रहा हूं क्योंकि वह वास्तव में जांच अधिकारियों को संभालने के लिए है और यह समस्या है । हर किसी को इस बारे में कुछ कहना है । उन्हें अपना काम करने दें। यह हम पर निर्भर नहीं है कि हम मामले के तथ्यों को तय करें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या चल रहा है । यह मीडिया द्वारा एक परीक्षण नहीं है, हम पेशेवरों को इस पर अपना काम करने की जरूरत है । सभी मुझे पता है कि वह उसकी देखभाल कर रहा था, वह उसकी मदद कर रहा था सबसे अच्छा है कि वह कर सकता है, चाहे वह मतलब है, तुंहें पता है, डॉक्टरों से सलाह लेने, चाहे वह उसके लिए वहां जा रहा है या उसके और उसके परिवार के लिए वहां जा रहा है उसकी ओर से हो सकता है और उसके बाद देखो । और उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को समझा। हम भी सिर्फ अपने आप से पूछना है, यह महिलाओं के लिए वास्तव में डरावना होने जा रहा है बस भविष्य में किसी को तारीख, विशेष रूप से की तरह, संदेश की किस तरह हम बाहर भेज रहे हैं, कि अगर आप एक मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे के साथ किसी को डेटिंग कर रहे हैं, कृपया सावधान रहना होगा कि क्या नतीजों हो सकता है क्योंकि अगर आप उस व्यक्ति के बाद देखने के लिए चुनते है , कृपया जान लें कि अगर कुछ होता है तो आप पर उसकी हत्या का आरोप लगाया जा सकता है ।

आपको कैसे लगता है कि यह मामला बाहर नहीं जा रहा है क्योंकि हमने देखा है कि यह मुंबई पुलिस से सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में चला गया है?

उन्हें अपना काम करने दें। उन्हें अपना काम करने दें। यह मीडिया आउटलेट्स पर निर्भर नहीं है कि क्या चल रहा है, कौन दोषी है, उन्होंने इसका एक निरपेक्ष सर्कस बनाया है । उन्होंने जीवन तबाह कर दिया है। यह न्याय के बारे में नहीं है । यह एक पूर्ण उन्माद है।



क्या आप जानते हैं कि रिया अपने परिवार के साथ नहीं मिल रही है क्योंकि परिवार सिर्फ उसे चालू कर दिया

हाँ, मैंने किया

तो उसने परिवार और परिवार के साथ अपने रिश्ते के बारे में क्या कहा?

यह हमेशा मामला नहीं है कि जब आप किसी को डेट कर रहे है कि परिवार आपको पसंद करती है । क्या यह पहली बार हुआ है? क्या हम इस से इतना सदमे में है कि आप जानते हैं, किसी को डेट कर रहा है और उनके परिवार उंहें पसंद नहीं है? क्या यह पहली बार है कि यह हुआ है?

लेकिन समस्या क्या थी? वे उसे पसंद क्यों नहीं किया? क्या उसने कभी इसका उल्लेख किया था?



नहीं, और मैं वास्तव में उस के विवरण में नहीं जाना चाहता । वह अपनी बहनों में से एक के साथ मुद्दों था । आप जानते हैं, आप लोगों ने छेड़छाड़ के आरोपों की सूचना दी है जो प्रकाश में लाए गए थे । और जाहिर है, यह एक परिवार के बीच समस्याओं का कारण बनने जा रहा है ।

क्या उसने आपको बताया कि यह कब हुआ?

हां, उसने किया ।

उसने क्या कहा?



उसने कहा कि ऐसा हुआ, कि ऐसा हुआ और वह इससे पूरी तरह से नाराज थी । और जाहिर है वह सुशांत को यह बताने जा रही हैं कि वह इस बारे में कैसा महसूस करते हैं और इससे दरार आ जाती । इसके बाद यह कैसे ठीक हो सकता है। इसलिए यह कोई ऐसी बात नहीं है जो चौंकाने वाली खबर हो। कभी ये बातें होती हैं तो कभी प्रेमिका का साथ परिवार को भी नहीं मिलता। उसका क्या मतलब है? क्या वह समान हत्या है? क्या यह आत्महत्या के लिए समान उकसाने है? क्या है कि बराबर उसे एक डायन जा रहा है? क्या यह उसके खलनायक होने के बराबर है? क्या यह उसे अपमानित करने की अनुमति देता है? यह सिर्फ हर किसी के लिए मनोरंजन नीचे बंद कर दिया है? जांच अधिकारियों को अपना काम करने दें और उसे और उसके परिवार को अकेला छोड़ दें। यह किसी का व्यवसाय नहीं है। अगर आप सही मायने में सुशांत के लिए इंसाफ चाहते हैं तो उसे अकेला छोड़ दें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments